-->

एप्लीकेशन इन हिंदी Short Leave application in hindi

Short Leave application in hindi  | Application in hindi for leave
Short Leave application in hindi  | Application in hindi for leave

 

छुट्टी के लिए एप्लीकेशन इन हिंदी कंपनी ( ऑफिस लीव एप्लीकेशन )

अवकाश प्राप्त करने हेतु आवेदन ( leave application in hindi )

सेवा में, 
        शाखा प्रबंधक 
        भारतीय जीवन बीमा निगम,
        कोकर, बीकानेर। 


विषय - अवकाश प्राप्ति हेतु निवेदन।  


महोदय,

          उपयुक्त विषय यह है की मैं आपके कार्यालय में नियमित कर्मचारी हूँ। लेकिन मुझे दिनांक 4 जुलाई से 10 जुलाई तक की छुट्टी चाहिए ताकि मैं अपनी बीमार माँ, जो शहर के अस्पताल में भर्ती है की सेवा कर सकूँ। घर में इकलौता बेटा होने के कारण स्वाभाविक रूप से मुझे यह जिम्मेदारी लेनी होगी। 

                  अतः आप से विनम्र निवेदन है की आप मेरा यह प्राथना पत्र स्वीकार करें और मुझे अवकाश देने की कृपा करें। ताकि मैं निश्चिन्त होकर अपनी की सेवा कर सकूँ। 

दिनांक -                                               आपका विश्वासी 

                                                             शुभम रक्षितया

                                                         ( डाटा एंट्री ऑपरेटर ) 

पत्रकारिता कार्यालय से छुट्टी के लिए आवेदन 

सेवा में, 
        प्रधान संपादक 
        दैनिक जागरण, कोकर, लखनऊ। 
        

विषय - अवकाश प्राप्ति हेतु निवेदन।  


महोदय,

          उपयुक्त विषय यह है की मैं आपके कार्यालय में नियमित कर्मचारी हूँ। लेकिन मुझे दिनांक 4 जुलाई से 6  जुलाई तक तीन दिनों की छुट्टी चाहिए ताकि मैं अपनी छोटे भाई की शादी में शामिल हो संकू और एक बड़े भाई होने की सारी जिम्मेदारी निभा सकूँ। 

                  अतः आप से निवेदन है की आप मेरा यह प्राथना पत्र स्वीकार करें और मुझे अवकाश देने की कृपा करें। ताकि मैं निश्चिन्त होकर शादी में शामिल हो सकूँ। 

दिनांक -                                               आपका विश्वासी 

                                                             शुभम रक्षितया

                                                         ( डाटा एंट्री ऑपरेटर ) 

स्कूल एप्लीकेशन इन हिंदी ( Application in hindi to principal )      

तबियत ख़राब होने पर स्कूल में छुट्टी प्राप्त करने के लिए आवेदन पत्र ( Leave application in hindi for school )

सेवा में,

          श्रीमान प्रधानाध्यापक / श्रीमती प्रधानाध्यापिका 

          ---विद्यालय का पूरा नाम ---

विषय - एक हफ्ते के अवकाश के लिए आवेदन पत्र। 

महोदय/ महोदया,

                         कल अचानक मेरा स्वास्थ ख़राब हो गया। विद्यालय से लौटते हुए चिलचिलाती धूप लगने से मुझे जोर का सिरदर्द  हुआ, जिससे मैं बेचैन हो उठा। मुझे अब काफी शारीरिक कमजोरी अनुभव हो रही है। मैं विद्यालय आने की स्थिति में नहीं हूँ। डॉक्टर ने भी मुझे पूर्ण विश्राम का परामर्श दिया है। 

                                   अतः आप से विनम्र निवेदन की मुझे अवकाश प्रदान कर अनुगृहीत करें। इसके लिए मैं आपका सदा आभारी बना रहूँगा।                

  दिनांक- _________                               आपका आज्ञाकारी छात्र/ छात्रा 
                                                                 नाम -
                                                                 क्रमांक-
                                                                 कक्षा -
                                                                

शादी समारोह में शामिल होने के लिए स्कूल से छुट्टी का आवेदन। 

सेवा में,

          श्रीमान प्रधानाध्यापक 

          जिला स्कूल, साहिबगंज। 

          

विषय -  दो के अवकाश के लिए आवेदन पत्र। 

महोदय,

           सविनय निवेदन यह है की मुझे दो दिनों की छुट्टी की दी जाए ताकि मैं अपनी मामा की शादी में शामिल हो सकूँ। मेरे मामा की शादी 8 जनवरी को है। मैं (सूरज मोदी) आपके विद्यालय के कक्षा सात का नियमित छात्र हूँ। मेरा क्रमांक संख्या 03 है। 

                                   अतः आप से विनम्र निवेदन की मुझे अवकाश प्रदान कर अनुगृहीत करें। इसके लिए मैं आपका सदा आभारी बना रहूँगा।                

  दिनांक- _________                               आपका आज्ञाकारी छात्र
                                                                 नाम - सूरज मोदी 
                                                                 क्रमांक- 03 
                                                                 कक्षा - 7 वीं 


Short Leave application in hindi | Application in hindi for leave | leave application in hindi for office                                                                           

एप्लीकेशन इन हिंदी Short Leave application in hindi | Application in hindi for leave | leave application in hindi for office

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.